Daily पैसे कैसे कमाए | Daily 1000 रूपये कैसे कमाए

2
Daily Paise Kaise Kamaye

Daily पैसे कैसे कमाए? यह गूगल पर सबसे ज्यादा पूछे जाना वाला सवाल है। आपने भी कभी ना कभी यह सवाल जरूर पूछा होगा, गूगल रोज पैसे कैसे कमाएं या रोज पैसे कमाने का तरीका? तो आज आपको यहाँ पर सभी सवालो का जबाब मिलने वाला है।

और कुछ ऐसे तरीके आपको बताने वाले है, जिसकी ममद से आप Daily 100 से 1000 रूपये तक कमा सकते है। अगर आप एक Student या Employee है, और Part-Time Daily Jobs की तालाश में तो यहाँ पर बताएं गए सभी तरीके आपके लिए Best है।

आज कल सभी लोग इंटरनेट का उपयोग करते है, तो ऐसे में आपको भी इसका फायदे उठाना चाहिए। अगर आपको इंटरनेट की पर कार्य करना पसंद है, तो आप इंटरनेट से घर बैठे रोज पैसे कमा सकते है। हालाकिं Daily पैसे कमाने के कई तरीके है, जैसे की कोई व्यक्ति अपनी खुद की दुकान खोलकर भी रोज पैसे कमा सकता है

या फिर कोई मेडिकल आदि खोलकर भी डेली पैसे कमा सकता है। लेकिन आज जो इस लेख में आपको रोज पैसे कमाने के तरीके आपको बताने वाले है, यह सभी थोड़ा हटकर है। अगर आप एक बार इनमे से किसी तरीके को आप अगर अपने Daily Routine में पैसे कमाने के लिए रोज 2 घंटा अपना समय देते है, तो आप निश्चित रूप से कुछ महीने बाद Per Day पैसे कमा सकते है। तो आइये जानते है, Daily पैसे कैसे कमाए?

1. Freelancing से Daily पैसे कैसे कमाए

Freelancing का मतलब होता है, स्वतंत्र रूप से कार्य करना है। अगर आप किसी Field में कार्य करते है। मान लीजिये आप एक Graphic Designer है, और आपको अपनी Job के अलावा भी कुछ और पैसे Daily काम करके कमाना चाहते है, तो आप Freelancing कर सकते है। इसके लिए Internet पर कई Platfrom मौजूद है, जिनमे Fiverr सबसे बड़ा प्लेटफार्म है।

यहाँ पर अपनी एक अच्छी सी Profile बनाकर Graphic Designing से जुड़े Client को ढूंढ सकते है। हालाकिं आपको शुरुआत में यहाँ पर काम मिलने में थोड़ी समस्यां हो सकती है। लेकिन जब आप अपनी प्रोफाइल की Rating बढ़ा लेते है, तो यहाँ से आपको बहुत सारा काम आना शुरू हो जाता है, और आपकी Daily Earning 1000 रूपये से भी ज्यादा हो सकती है।

2. Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए, Affiliate Marketing एक प्रकार की Marketing Strategy होती है। इसमें आपको किसी भी Comapny के Product को Sell करना होता है, इसके लिए आपको Commision मिलता है। शुरुआत में आप Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए Amazon or Flipkart को Join कर सकते है।

यहाँ से आप किसी भी Product को Whatsapp Telegram आदि की मदद से Promot कर सकते है। अगर आपके पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट है, तो आप उस पर भी Affiliate Marketing कर सकते है। यहाँ पर आप अपने घर के लिए भी अपने Affiliate लिंक द्वारा Product खरीद सकते है। यह एक अच्छा तरीका है, रोज पैसे कमाने का।

3. Content Writing से पैसे कैसे कमाए

Content Writing एक सबसे अच्छा काम है, अगर आपको अच्छी तरह से लिखना आता है, तो आप Content Writing Job ढूंढ सकते है। बहुत से लोग है, जो Part Time Content Writing को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए रखते है। अगर आपको Content Writing की Job चाहिए, तो आप किसी भी Website के Owner से समपर्क कर सकते है।

अगर अपने कभी कोई कंटेंट नहीं लिखा है, तो शुरुआत में आपको कम पैसे मिल सकते है। हिंदी Content Writer की बात करें, तो यहाँ पर अगर आप हिंदी में कंटेंट लिखते है, तो आपको शुरुआत में 1000 शब्दों के 150 रूपये तक मिल सकते है। लेकिन जैसे जैसे आपको अनुभव होता जाता है, तो आप 1000 शब्दों के 300 रूपये तक मांग कर सकते है।

यह आपके कंटेंट की गुणवत्ता पर निर्भर करता है। अगर आप दिन के 2 घंटे निकालकर किसी के लिए 1000 शब्दों का कंटेंट लिख देते है, तो आपको 150 रूपये आसानी से मिल सकते है। अगर आप एक Beginner Content Writer है, तो आप हमसे भी संपर्क कर सकते है, हम आपको अपनी Team में जोड़ सकते है।

4. Blogging से पैसे कैसे कमाए

Blogging शुरूआती लोगो के लिए Daily पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है। इसके लिए आपको इंटरनेट का उपयोग आना चाहिए। और आपको अपने मनपसंद टॉपिक पर लिखना आना चाहिए। Blogging के लिए आपको एक Website बनानी होती है, वेबसाइट बनाने के लिए आपके पास एक Domain Name, Web Hosting की आवश्यकता होती है।

Domain Name और Hosting को Connect करने के बाद आपकी वेबसाइट तैयार हो जाती है। इसके बाद आप इस पर Content डालकर इसे Google AdSense की मदद से Monetize करा सकते है। जैसे जैसे आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर Traffic आने लगता है, वैसे वैसे आपकी Earning बढ़ने लगती है।

यह जानकारी भी जरूर पढ़ें

5. YouTube से पैसे कैसे कमाए

YouTube Online Earning का एक सबसे अच्छा तरीका है। आप यूट्यूब की मदद से Daily पैसे कमा सकते है। हालाकिं इसमें आपको थोड़ टेक्निकल जानकारी होना आवश्यक है। जिसमे वीडियो एडिट करना सबसे मुख्य कार्य है। यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक Channel बनाना होता है।

चैनल हमेशा उस Category का बनाये जिसके बारे में आपको अच्छी जानकारी हो। चैनल बनाने के बाद आपको अपने चैनल पर अपनी खुद की बनाई हुई वीडियो अपलोड करनी है। क्योकिं अगर आप किसी और की वीडियो का थोड़ा सा भी Part Use करते है, तो इससे आपके Channel पर Copywright आ सकता है।

इन सभी चीजों को करने के बाद आपको अपने चैनल पर वीडियो अपलोड करते रहें। जब आपके चैनल पर एक साल के अंदर अंदर 1000 Subscribers और 4000 घंटे का Watch Time पूरा हो जाए, तो आप अपने Google AdSense द्वारा Monetize कराकर Daily Paise कमा सकते है। आपको बता दें, की यहाँ पर आपको शुरुआत में थोड़ा समय लग सकता है, लेकिन अगर एक बार आपकी Earning होना शुरू हो गयी, तो फिर वह दिन प्रतिदिन बढ़ती जाती है।

6. Online Game खेल कर पैसे कैसे कमाए

आज कल Play Store पर बहुत सारी पैसे कमाने वाली App है, जो आपको Daily पैसे देती है। इन्ही में से कई Application Game खेलने पर भी पैसे देती है। जिसमे कुछ App सिर्फ गेम खेलने के पैसे देती है, जबकि इनमे से कई App ऐसी है, जो की Refer के भी पैसे देती है।

एक Refer के कम से कम 50 रूपये तक देती है, तो आपको ऐसी ही कुछ App को ढूंढ़ना है, और उन App को अपने दोस्तों को Refer करके पैसे कमाने है। लेकिन आपको यहाँ पर एक बात का ख़ास ध्यान रखना है, की आपको एक Trusted Earning App को Install करना है। किसी भी Earning App को Install करने से पहले उसके Review जरूर पढ़ें।

7. Shutterstock से पैसे कैसे कमाए

Shutterstock भी एक अच्छा तरीका है, Daily Online Income करने का। अगर आपको Photography का शौक है, तो आप अच्छे अच्छे फोटो को क्लिक करके प्रत्येक दिन Shutterstock पर Upload कर सकते है। यहाँ पर आपको सबसे पहले शटरस्टॉक पर अकाउंट बनान होता है, इसके बाद यहाँ पर आपको अपनी सभी Information भरनी है। सभी इनफार्मेशन भरने के बाद आप यहाँ पर अपने फोटो क्लिक करके उपलोड कर सकते है।

Conclusion

इस लेख में आपको बताया गया है, की Daily पैसे कैसे कमाए? अगर आप यहाँ पर बताये गए किसी भी एक तरीके को चुनकर उस पर अच्छी तरह मेहनत से काम करेंगे तो मुझे पूरी उम्मीद है, की आप आने वाले समय में प्रतिदिन पैसे कमाएंगे। हालाकिं शुरुआत में आपको ध्यान लगाकर काम करने की आवश्यकता पड़ेगी।

क्योकिं यहाँ पर बताएं गए Daily Income के सभी तरीके ऐसे है, अगर एक बार आपकी Earning आनी शुरू हो जाती है, तो यह दिन प्रतिदिन बढ़ती जाती है। मुझे पूरी उम्मीद है, की आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा, अगर आपका इस लेख से सम्बंधित को भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा, तो कृपया इस लेख को अपने किसी भी एक दोस्त के जरूर शेयर करें, धन्यवाद।

2 COMMENTS

  1. Youtube ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए सही है। क्योंकि मैने youtube से 200$ कमाया है। आपका बहुत बहुत धन्यवाद

  2. Daily paise kaise kamaye es topic par aapka article best hai…

    Aapne bahut genuine jankari di hai…Aapka dhanyawad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here