क्या आप भारत के टॉप 10 हिल स्टेशन की यात्रा पर जाना चाहते है। अगर हाँ तो आपको यह पूरा पढ़ना चाहिए। हालाकिं कुछ लोग भारत के इन खूबसूरत हिल स्टेशन पर जा भी चुके होंगे।

लेह लद्दाख (Leh Ladakh)

लेह लद्दाख भारत के सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक है। यह ज्यादातर बाइक राइडर को अपनी और आकर्षित करता है।

मसूरी (Mussoorie)

मसूरी हिल स्टेशन भारत के उत्तराखंड राज्य में स्तिथ एक शानदार जगह है। मसूरी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से 35 किलोमीटर की दुरी पर स्तिथ है।

कश्मीर (Kashmir)

कश्मीर को भारत का स्वर्ग माना जाता है। कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता अविश्वनीय है। कश्मीर की झील में नाव की सवारी करना अपने आप में एक शानदार अनुभव है।

दार्जिलिंग (Darjeeling)

दार्जीलिंग भारत के West Bengal राज्य में स्तिथ एक शानदार हिल स्टेशन है। जो की सिलीगुड़ी से 80 किलोमीटर की दुरी पर स्तिथ है, यह प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर किसी खजाने से कम नहीं है।

मुन्नार (Munnar)

मुन्नार भारत के केरल राज्य में स्तिथ एक साउथ इंडिया का शानदार हिल स्टेशन है। यह हिल स्टेशन अंग्रेजी शासन के समय से ही लोकप्रिय है।

मनाली (Manali)

मुन्नार भारत के केरल राज्य में स्तिथ एक साउथ इंडिया का शानदार हिल स्टेशन है। यह हिलभारत में गर्मियों में घूमने की जगह में से एक मनाली हिल स्टेशन भी है। मनाली हिल स्टेशन भारत के हिमाचल प्रदेश राज्य में स्तिथ एक खूबसूरत जगह है। स्टेशन अंग्रेजी शासन के समय से ही लोकप्रिय है।

नैनीताल (Nainital)

नैनीताल भारत के उत्तराखंड राज्य में स्तिथ एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है। जो की समुन्द्र तल से 2,084 मीटर की ऊंचाई पर स्तिथ है।

शिमला (Shimla)

शिमला हिमाचल प्रदेश का एक लोकप्रिय हिल स्टेशन है। यह हिमालय में 2,276 मीटर की ऊंचाई पर स्तिथ है।

मुनस्यारी (Munsyari)

मुनस्यारी भारत के उत्तराखंड राज्य में पिथौरागढ़ जिले में समुन्द्र तल से 2,200 मीटर की ऊंचाई पर स्तिथ है। मुनस्यारी बर्फ की चोटियों के बीच में बसा एक छोटा सा हिल स्टेशन है।

शिलोंग (Shillong)

शिलोंग हिल स्टेशन मेघालय में स्तिथ एक शानदार जगह है। यहाँ पर आप पेडल यात्रा कर सकते है। शिलोंग समुन्द्र तल से 1,525 मीटर की ऊंचाई पर स्तिथ है।

सभी हिल स्टेशन के बारे में पूरी जानकारी के लिए