Virat Kohli Phone Number 2022, Whatsapp Number, House Address

0
Virat Kohli Phone Number

विराट कोहली का फ़ोन नंबर क्या है? (Virat Kohli Phone Number) अगर आप Cricket के Fan है, तो आपको Virat Kohli के बारे में जरूर पता होगा। अगर आप विराट कोहली से बात करना चाहते है, तो आपके मन में एक सवाल जरूर चल रहा होगा, की Virat Kohli Ka Phone Number Kya Hai? विराट कोहली से बात कैसे की जा सकती है। आज आपको इस लेख में विराट कोहली से सम्बंधित सभी जानकारियां मिलने वाली है। जिसमे आपको विराट कोहली का परिचय भी दिया जाएगा और इससे सम्बंधित कई महत्वपूर्ण जानकारियां भी इस लेख में शामिल है।

विराट कोहली भातीय टीम के एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। जिन्हे ICC (International Cricket Council) की Ranking के अनुसार विश्व का सर्वश्रेष्ठ One Day International (ODI) क्रिकेटर और Test Match बल्लेबाज घोषित किया है। वर्तमान समय में विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान है, और Domestic Cricket Team में Bangalore Team के कप्तान है। विराट कोहली का Contact Number क्या है? (Virat Kohli Phone Number) यह जाने से पहले इनके जीवन परिचय पर एक नजर डालते है।

Virat Kohli Phone Number, Whatsapp Number, House Address

विराट कोहली का मोबाइल नंबर क्या है? ज्यादातार लोग इसी सवाल को पूछते है, तो आपको बता दें, की विराट कोहली का फ़ोन नंबर मिलना असंभव है। हालाकिं अगर आप अगर उनसे कुछ बात करना चाहते है, या फिर कोई Advertisement करना चाहते है, तो उनके मैनेजर को Email कर सकते है। ज्यादातर बड़ी कंपनियां विराट कोहली से अपने प्रोडक्ट के विज्ञापन कराती है। अगर आप भी कोई ब्रांड का प्रमोशन करना चाहते है, तो मैनेजर से ईमेल द्वारा संपर्क कर सकते है।

  • Phone Number: Not Available
  • WhatsApp Number: Not Available
  • House Address: DLF City Phase-1, Block-C, Gurugram, and Uttam Nagar, West Delhi, Delhi – 110059
  • Residence: Gurugram, Delhi, India
  • Office Address: Not Available
  • Manager Phone Number: Not Available
  • Website: www.viratkohli.club

Virat Kohli WhatsApp Number

भारत में सबसे ज्यादा क्रिकेट पसंद किया जाता है, और विराट कोहली के सबसे ज्यादा Fans है। अगर आपको भी विराट कोहली के Fans है, तो आपने भी कभी ना कभी विराट कोहली के व्हाट्सप्प नंबर के बारे में जरूर सोचा होगा। की काश आपके पास विराट कोहली का पर्सनल नंबर हो। तो यहाँ पर में आपको बिलकुल भी गलत जानकारी नहीं देना चाहता हूँ। इसलिए आपको बता दें, की विराट कोहली का पर्सनल नंबर इंटरनेट पर कही भी नहीं मिलेगा। अगर हाँ आप उनसे बात करना चाहते है, तो उनके Social Media अकाउंट के जरिए उनसे बात कर सकते है। जिसकी पूरी जानकारी आपको निचे बताई गयी है।

Virat Kohli Email ID

आमतौर पर सभी बड़े सेलिब्रेटी ईमेल का उपयोग करते है। सभी सेलिब्रेटी के पास उनके सोशल मीडिया अकाउंट को मैनेज करने के लिए एक टीम होती है। जो उनके अकाउंट को मैनेज करती है। अगर आपको इनसे बात करनी है, तो आपको कुछ अलग और महत्वपूर्ण सन्देश भेजना चाहिए। जिससे की इनकी टीम को आपके सन्देश का Reply करना पड़ जाएँ। अगर आप सिर्फ एक ईमेल भेज कर ही छोड़ देते है, तो ऐसे में बहुत काम चांस होते है, की आपको विराट कोहली की टीम की तरफ से कोई जबाब आएं। क्योकिं इनके पास प्रतियेक दिन लाखो की संख्या में ईमेल और सन्देश आते है। आपको ईमेल पर बात करने के लिए एक शानदार और आकर्षक सा Subject देना, इसके बाद आप ईमेल में अपनी पूरी बात लिख सकते है। साथ ही आप चाहे तो अपना पर्सनल नंबर भी दे सकते है। जिससे की टीम आप से बात कर सकें।

  • Email Id: info@viratkohli.foundation
  • Official Website: https://viratkohli.foundation/

विराट कोहली का जीवन परिचय (Virat Kohli Biography in Hindi)

विराट कोहली का जीवन परिचय
नाम विराट कोहली
अन्य नाम चीकू, रन मशीन
जन्म तारीख(Date of birth) 5 नवम्बर 1988
जन्म स्थान(Place) दिल्ली, इंडिया
पता (Address) डीएलएफ सिटी फेस-1, ब्लाक-सी गुडगाँव
स्कूल (School) विशाल भारती पब्लिक स्कूल, दिल्ली
सेविअर कॉन्वेंट सीनीयर सेकेंडरी स्कूल,पश्चिम विहार, दिल्ली
शिक्षा (Educational Qualification) बारहवी
भाषा(Languages) हिंदी , इंग्लिश
नागरिकता(Nationality) इंडियन
धर्म(Religion) हिन्दू
मुख्य टीम (Major Team) इंडिया
दिलचस्पी (Hobbies) वर्कआउट, घूमना, डांसिंग
कोच (Coach/Mentor) राज कुमार शर्मा
बेटिंग स्टाइल (Batting Style) राईट-हैण्ड बेट्समेन
जाति (Caste) पंजाबी

 

विराट कोहली का जन्म दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में 5 नवम्बर 1988 को हुआ था। इनके पिता का नाम प्रेम कोहली है, जो की एक वकील है, इनकी माता का नाम सरोज कोहली है। विराट कोहली एक International Cricketer है, जो दाए हाथ से खेलते है। विराट कोहली को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था। यह बचपन में अपने पिता के साथ क्रिकेट खेला करते थे। विराट को बचपन से क्रिकेट पसंद था, यह बात इनके पिता को पता थी। जिसके बाद से इनके पिता ने इन्हे प्रतीक दिन अभ्यास कराया और एक बड़ा क्रिकेटर बनाया। विराट कोहली के पिता जी का देहांत 2006 में हो गया था। लेकिन विराट कोहली आज भी अपने पिता जी की उस सिख को याद करते है।

विराट कोहली बचपन से ही क्रिकेट खेलना पसंद करते थे, जिसकी वजह से इनके पिता प्रेम कोहली ने सिर्फ 9 वर्ष की आयु में ही इन्हे क्रिकेट क्लब में भेज दिया था। इनकी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली के विशाल भारती पब्लिक स्कूल से हुई थी। इन्होने क्रिकेट एकेडमी मे क्रिकेट राजकुमार शर्मा से सीखा था, इसके बाद पहला मैच सुमित डोंगरा नाम की एकेडमी मे खेला था।

विराट का क्रिकेट का सफर तब शुरू हुआ जब सन 2002 में इन्हे दिल्ली अंडर 15 टीम के लिए चुना गया था। इसके बाद सन 2003 में विराट को इस टीम का कप्तान बना दिया गया था। इसके बाद सन 2004 में विराट का अंडर 17 टीम में चयन हुआ। लगातार अच्छे प्रदर्शन के बाद इन्हे 2006 में अंडर 19 टीम में सेलेक्ट कर लिया गया था, जहाँ पर कई टूर्नामेंट मैच जीते थे। इसके बाद विराट कोहली का International Cricket सफर सन 2008 में शुरू हुआ, जब पहली बार विराट ने भारतीय टीम के साथ श्री लंका के साथ मैच खेला था।

कोहली शुरूआती दौर में सिर्फ एक क्रिकेटर के रूप में जाने जाते थे, लेकिन आज के समय में यह एक लोकप्रिय सेलिब्रिटी है। Forbes ने एक सुर्वे के अनुसार विराट को भारत का सबसे बड़ा एथलीट ब्रांड बताया है। कोहली की सोशल मीडिया फैन Following बहुत ज्यादा है। विराट कोहली अपने Twitter Account पर एक Tweet करने के ₹ 2.5 करोड़ रूपये तक लेते है। सन 2013 में कोहली को र्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया और सन 2017 में भारत सरकार द्वारा पद्मा श्री आवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा कोहली को राजीव गाँधी खेल रत्न भी दिया गया है। दिसंबर 2017 में विराट कोहली की शादी बॉलीवुड एक्टर्स अनुष्का शर्मा से इटली में हुई थी।

Virat Kohli Social Accounts

जैसा की आपको पहले से ही पता है, की विराट कोहली की सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पहले से ही बहुत ज्यादा Following है। इस वजह से वह सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा Active रहते है। अगर आप इनसे बात करना चाहते है, तो यह एक आसान तरीका है। आपको निचे सभी Verified Social Media अकाउंट के लिंक दिए गए है।

अगर आप विराट कोहली से बात करना कहते है, तो आप उन्हें इंस्टाग्राम पर DM कर सकते है – Instagram पर DM कैसे करें

Note – यह लेख विराट कोहली के बारे में था। जिसमे आपको Virat Kohli का मोबाइल नंबर क्या है? (Virat Kohli Phone Number) और विराट कोहली के जीवन परिचय के बारे में बताया गया है। उम्मीद है, आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा, तो कृपया अपने एक दोस्त के साथ जरूर शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here