Explurger App क्या है, और इससे पैसे कैसे कमाए?

0
Explurger App Kya Hai

Explurger App क्या है (What is Explurger App in Hindi) यह एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। जिसे अभिनेता सोनू सूद ने लॉन्च किया है। Explurger App उन लोगो के लिए बहुत ही शानदार है, जिन लोगो को ट्रेवल करना पसंद है। हालाकिं इसमें बहुत से ऐसे फीचर्स को ऐड किया गया है, जो की अभी तक किसी भी सोशल मीडिया App के अंदर नहीं है।

जिस तरह से इंस्टाग्राम और फेसबुक से पैसे कमाए जाते है, ठीक उसी तरह से कई लोगो के मन में इस एप्प को लेकर यही सवाल आता रहता है, Explurger App Se Paise Kaise Kamaye? आज हम इस लेख में Explurger App से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में जानने वाले है। ऐसे सबसे पहले जानते है, Explurger App क्या है –

Explurger App क्या है (What Is Explurger App)

Explurger App एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ जुड़ सकते है, जो पहले से ही Explurger App का उपयोग कर रहे है। इसके अलावा इस एप्प का सबसे शानदार फीचर्स उन लोगो के लिए है, जिन लोगो को घूमना बहुत ज्यादा पसंद है। इस एप्प में आपको मेनू में Popular Places का एक ऑप्शन मिल जाता है, जहाँ आपको आपके पास के 5 Miles से लेकर 500 Miles तक के सभी पॉपुलर प्लेसेस को आप देख सकते है।

इसमें आपको आपको एक फ़िल्टर भी मिल जाती है, जिसकी मदद से आप चाहे तो 5 Miles या 10 Miles पर सेलेक्ट करके पास के पॉपुलर प्लेसेस देख सकते है। Explurger App पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाया गया है, जो की आपकी बहुत सी गतिविधियों को आटोमेटिक ट्रेस करता है। यह एप्लीकेशन पूरी तरह से मेड इन इंडिया है, इसे बनने के लिए अन्य किसी भी देश की सहायता नहीं ली गयी है।

Explurger App लॉन्च होने के कुछ ही दिन बाद इसे 50 देशो में करीब 8 लाख से ज्यादा लोगो डाउनलोड भी कर लिया है। इस एप्लीकेशन पर बहुत समय से काम चल रहा है, जिसे June 7, 2022 को लॉन्च किया गया है। ऐसा इसलिए क्योकिं इसमें बहुत से शानदार फीचर्स है, जो की हमें अन्य किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म में देखने के लिए नहीं मिलते है।

यहाँ पर यूजर अपनी ट्रेवल गतिविधियों को ट्रेस करने के अलावा फोटो, वीडियो, और स्टोरी आदि को भी अपलोड कर सकते है। साथ ही आप Explurger App की मदद से पैसे भी कमा सकते है। जिसके बारे में हम निचे के लिए में जानेगे। उम्मीद है, की आपको Explurger App क्या है? इसके बारे में पता चल गया होगा।

Explurger App Details 

Explurger App Details
App Name  Explurger: New-Age Social App
Rating 4.4
Downloads 10L+
Reviews 8T
App Size 64MB
Available on Android / iOS
Founder Jitin Bhatia 
Co-Founder  Sonu Sood
Made By  Made in India
Category Social Media
Launch Date 7-June-2022

Explurger App कैसे डाउनलोड करे –

Explurger App Kya Hai

अभी तक हमें यह तो पता चल चुका है, की Explurger App क्या है, आइये अब जानते है, इस एप्प को कैसे डाउनलोड करें। आपको बता दें, की अन्य App की तरह इस App को डाउनलोड करना भी बहुत ही आसान है। आइये जानते है, Step by Step –

  • सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में Play Store को ओपन करना है।
  • इसके बाद आपको सर्च बार में Explurger App लिखना है।
  • आपके सामने Explurger App आ जायेगी, आपको Install के बटन पर क्लिक कर देना है।
  • जब आप डाउनलोड हो जायेगी, तो आपके सामने Open का बटन आ जायेगा।
  • आप Open के बटन पर क्लिक करके App को ओपन कर सकते है, और अपना अकाउंट बना सकते है।

Explurger App पर अकाउंट कैसे बनाये

अभी तक आपने ऊपर के लेख में Explurger App क्या है? इसके बारे में जाना है। अब हम जानेगे Explurger App पर अकाउंट कैसे बनाये। जिस तरह से हम Facebook और Instagram पर अकाउंट बनाते है, उसी तरह से यहाँ पर भी अकाउंट बनाना बहुत आसान है। आपको बता दें, की इस Social Media प्लेटफार्म में अन्य प्लेटफार्म की अपेक्षा बहुत सारे शानदार फीचर्स भी है, जिन्हे बारे में हम निचे के लिए में जानेगे। आइये जानते है, Explurger App पर अकाउंट कैसे बनाये Step by Step –

1. Play Store पर जाएँ

सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में गूगल Play Store को खोलना है, और उसके सर्च बार में Explurger App लिखकर सर्च करना है। आपके सामने Explurger App आ जाएगी, अब आपको इसे अपने फ़ोन में Install कर लेना है। जैसे की आपको निचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

 

Explurger App

2. Signup बटन पर क्लिक करें

App इनस्टॉल करने के बाद आपके सामने Application का पूरा एक डैशबोर्ड आ जायेगा, अगर आपका पहले से Explurger App पर अकाउंट है, तो आप अपना मोबाइल नंबर या Email आईडी डालकर लॉगिन कर सकते है। लेकिन यहाँ पर हम App पर एक नया अकाउंट बना रहे है, तो इसके लिए आपको Signup बटन पर क्लिक करना होगा।

Explurger App

3. मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी डालें

जैसे ही आप SignUp बटन पर क्लिक करते है, आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाता है। इसके बाद आपको यहाँ पर आपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी डालनी है। इसके बाद आपको Next के बटन पर क्लिक करना है।

Explurger App

4. अपना नाम लिखें

इसके बाद आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा। यहाँ पर आपको अपना नाम लिखना है, और Next के बटन पर क्लिक करना है।

अपना नाम लिखें इसके बाद आपके सामने एक और नया पेज खुलेगा। यहाँ पर आपको अपना नाम लिखना है, और Next के बटन पर क्लिक करना है। Explurger App

5. अपना पासवर्ड बनाये

नाम डालने के बाद जब आप Next करते है, तो इसके बाद आपके सामने पासवर्ड का ऑप्शन आता है। यहाँ पर आपको अपना एक स्ट्रांग पासवर्ड डालना है, उदहारण के लिए Example@123 और Next के बटन पर क्लिक करना है।

Explurger App

6. OTP एंटर करें

पासवर्ड डालने के बाद आप जैसे ही Next के बटन पर क्लिक करते है, तो आपके द्वारा डाले गए Email या Mobile Number पर एक OTP जाएगा। आपको यह OTP यहाँ पर Enter करना है, और Verify के बटन पर क्लिक करना है।

Explurger App

7. अपने शहर का नाम डालें

इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा। यहाँ पर आपके सामने Date of Birth, City & Country, Male, Female, Other के ऑप्शन नजर आएंगे। आपको अपनी जरुरत के अनुसार सभी को सेलेक्ट कर लेना है। अगर आप अपनी किसी कम्पनी के लिए Explurger App पर अकाउंट बना रहे है, तो आप उसमे Gender में Other का विकल्प चुन सकते है। इसके बाद आपको Terms And Condition के बॉक्स पर चेक करना है, और Next कर देना है।

Explurger App

8. Contact Sync करें

इसके बाद आपके सामने Sync Contact का ऑप्शन आएगा। अगर आप इसे इनेबल कर देते है, तो आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में जितने भी ऐसे लोग होंगे जो Explurger App का उपयोग कर रहे है। उनके नंबर आटोमेटिक आपके Suggestion में आ जायेगे। आप चाहे तो इस Option को Skip भी कर सकते है। इस तरह से आपका Explurger App पर बहुत ही आसानी के साथ अकाउंट बन जाएगा।

Explurger App

Explurger App के फीचर्स

Explurger App पर वीडियो, फोटो, और पोस्ट करने के अलावा आपको और भी बहुत से शानदार फीचर्स देखने के लिए मिलते है। जिनके बारे में हम निचे के लिए में विस्तार से जाने वाले है। आइये जानते है, इस एप्लीकेशन से जुड़े सभी शानदार फीचर्स के बारे में –

1. Bucket List

Bucket List इस एप्प का बहुत ही शानदार और एक अनोखा फीचर्स है। जब भी आप किसी ऐसी जगह पर जाते है, जहाँ आपको अच्छा लगता है, जैसे की शिमला, या किसी दोस्त के साथ किसी क्लब या पब में। या फिर आप अपने किसी दोस्त की Explurger पोस्ट में किसी जगह को देखते है,

तो आप उसे अपनी Explurger एप्प की Bucket List में जोड़े। अगर आप उस जोड़ी गयी जगह के बारे में भूल भी जाते है, तो जब भी आप उस जगह के पास से गुजरेंगे, तो यह आप आपको एक रिमाइंडर देगा, उस जगह के बारे में आपके सामने एक पॉपअप खुलकर आ जाएगा। जिसके बाद आप चाहे तो वहां पर घूमने के लिए भी जा सकते है।

2. Complete Travelogue

यह आप आपको Complete Travelogue बनाने का एक शानदार फीचर्स भी प्रदान करवाती है। जब भी आप Explurger पर कोई पोस्ट बनाते है, तो इस एप्प का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपका Personal Travelogue अपडेट करता रहता है। जिसकी वजह से हर मिल, देश,शहर, क्लब, पब, और ऐसी सभी जगह इसमें जुड़ती रहती है, जहाँ पर आप अभी तक नहीं गए है।

3. Spread

Explurger App के Spread फीचर्स की मदद से आप अपनी Explurger की पोस्ट को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी शेयर कर सकते है। जिस तरह से अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर Share का ऑप्शन होता है, उसी तरह से इसमें Spread का फीचर्स दिया गया है।

4. Future Travel Plans

जब भी आप अपनी एक आने वाली यात्रा की योजना बनाते है, या फिर कही घूमने जाते है, तो आप अपनी इस यात्रा के बारे में दुनिया को पहले ही बता सकते है। इसके लिए आपको सब पहले अपनी डेस्टिनेशन को चुनना है, इसके बाद आपको अपनी यात्रा की तारीख को दर्ज करना है, और ‘स्प्रेड’ बटन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपकी यात्रा का एक ‘लाइव काउंटडाउन टाइमर’ हर किसी को जोड़ेगा। हो सकता है, की आपको इस डेस्टिनेशन के बारे में कुछ टिप्स भी मिल जाए, जो लोग पहले यहाँ पर जा सकते है, वह सभी आपको इस जगह के बारे में अपना अनुभव शेयर कर सकते है।

5. Explurger Levels

आप अपने Explurger Levels को भी बढ़ा सकते है। इसके लिए आपको अपनी पहली यात्रा को Gamifying करना है, आप जिस मील की भी यात्रा करते है, या आप जिस शहर में भी जाते है, इससे आपके घूमने के बाद जब आप उस जगह का अनुभव शेयर करते है, तो इससे आपका Explurger Levels भी बढ़ जाता है।

6. Kudos

Kudos इस आप में इस तरह से कार्य करता है, जैसे फेसबुक में Like का बटन। आप अपनी पोस्ट को जब शेयर करते है, तो सभी यूजर आपको Kudos देते है। अगर आपको कोई भी पोस्ट अच्छी लगती है, तो आप भी उस पोस्ट को Kudos दे सकते है।

Explurger App से पैसे कैसे कमाए?

अभी तक हमने इस एप्प से जुड़ी बहुत सी महातपवूर्ण जानकारियों के बारे में जाना है। अब हम बात करेंगे, Explurger App से पैसे कैसे कमाए? आपको बता दें, की यह भी फेसबुक और इंटस्टाग्राम की तरह ही के सोशल मीडिया प्लेटफार्म है। जिस तरह से आप अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म से पैसे कमा सकते है, ठीक उसी तरह से आप Explurger App से भी पैसे कमा सकते है। आइये जानते है, Explurger App से पैसे कमाने के तरीके –

1. Explurger App Rewards से पैसे कमाए

इस एप्प में आपको एक Rewards का ऑप्शन मिलता है। जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते है। आपके अकाउंट में जितने भी रिवॉर्ड इक्कठे होते है, उन सभी को आप किसी भी Online Shopping वेबसाइट पर Use कर सकते है। इसके अलावा आप यहाँ से मिले हुए रिवॉर्ड से Movie Ticket को भी बुक कर सकते है।

2. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

जब भी किसी सोशल मीडिया प्लेटफार्म से ऑनलाइन पैसे कमाने की बात आती है, तो उसमे एफिलिएट मार्केटिंग का नाम जरूर आता है। अगर आपके Explurger App पर अच्छे खासे फोल्लोवेर्स है, तो आप एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको एक अच्छा सा एफिलिएट प्रोग्राम चुनना होगा। इसके बाद आपको उस प्रोग्राम में अपना अकाउंट बनाकर, वहां से कुछ प्रोडक्ट के लिंक को अपने अकाउंट पर शेयर करना होगा।

जो भी यूजर आपके लिंक से प्रोडक्ट खरीदेगा, उससे आपको कमीशन मिलेगा। जिससे आपकी इनकम होगी। एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में जानने के लिए आप यह लेख पूरा पढ़ सकते है। जिसमे आपको विस्तार से बनाया गया है, एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

3. Sponsorship से पैसे कमाए

अगर आप Explurger App से पैसे कामना चाहते है, तो इसके लिए आपको मेहनत करना बहुत जरुरी है। उसके लिए आप अच्छी अच्छी वीडियो और फोटो को अपने Explurger Account पर शेयर कर सकते है। जिसके बाद आपके फोल्लोवेर्स बढ़ने लगेंगे। यह अभी एक नया सोशल मीडिया अकाउंट है, यहाँ पर अभी बहुत ज्यादा यूजर नहीं है।

अगर आप यहाँ पर अपना अकाउंट बनाकर कुछ क्रिएटिव कंटेंट शेयर करते है, तो आपके फोल्लोवेर्स बढ़ने लगेंगे। जब आपकी प्रोफाइल स्ट्रांग हो जायेगी, तो आपको Sponsorship और Brand Promotion के लिए ऑफर आना शुरू हो जायेगे। जिससे की आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते है।

4. Blog पर ट्रैफिक भेजकर पैसे कमाए

अगर आप एक Blogger है, तो आपको जरूर पता होगा। की आपके लिए एक सोशल मीडिया अकाउंट कितना महत्वपूर्ण है। शुरूआती दिनों में सोशल मीडिया के नाम पर सिर्फ फेसबुक हुआ करता था। जहाँ से लोग अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफिक लेकर पैसे कमाते थे। लेकिन आज के समय में बहुत सारे ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म है, जहाँ से आप अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक भेजकर पैसे कमा सकते है।

इन्ही में से एक Explurger भी है। अगर आपके पास एक Monetize Blog है, तो आप यहाँ से पैसे कमा सकते है। इसके अलावा अगर आपके पास एक Affiliate Marketing का ब्लॉग है, तो भी आप यहाँ से अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक भेजकर पैसे कमा सकते है।

यह जानकारी भी जरूर पढ़ें

Explurger App के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

Explurger App का Owner कौन है?

Explurger App के Founder और CEO “Jitin Bhatia” है, और इसके Co-Founder “Sonu Sood” है।

Explurger App कब Launch हुआ?

जितिन भाटिया और सोनू सूद द्वारा Explurger App को June 7, 2022 को लॉन्च किया गया था।

Note : यह लेख Explurger App क्या है? इसके बारे में था। जिसमे आपको इस एप्प से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में आपको बताया गया है। अगर आपका इस लेख से सम्बंधित कोई भी सवाल है, तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा, तो कृपया इस लेख को अपने सभी दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें, धन्यावद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here